Get all popular news in one place from different sources

Centre Govt wrote letter to 5 states ut over Coronavirus Covid 19 – कोरोना के मामले बढ़े तो केंद्र ने 5 राज्यों को लिखी चिट्ठी, कहा- इन लोगों को फौरन लगाएं वैक्सीन

14

कोरोना के मामले बढ़े तो केंद्र ने 5 राज्यों को लिखी चिट्ठी, कहा- इन लोगों को फौरन लगाएं वैक्सीन

कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • केंद्र सरकार ने राज्यों को लिखी चिट्ठी
  • कई राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार (Centre Govt) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पांच राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखी है. केंद्र ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और छत्तीसगढ़ को पत्र लिखा है. केंद्र ने जिन इलाकों/जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों में ज्यादा बढ़ते हुए दिखाई दिए हैं, वहां पर स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाने की रफ्तार तुरंत बढ़ाने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर सचिव डॉक्टर मनोहर अगनानी की तरफ से लिखी गई चिट्ठी में कहा गया है कि इनका (स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स) टीकाकरण जल्द से जल्द करवाएं, जिससे इनमें इम्यूनिटी आ जाए क्योंकि यह लोग कोरोना कन्टेनमेंट, सर्विलांस और प्रबंधन में भी लगे हैं.

कोरोनिल मामले पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के खिलाफ उतरा दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन

Newsbeep

पांच राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में जिन जिलों में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले और पॉजिटिविटी रेट बढ़ा है, उनमें महाराष्ट्र के पुणे, नागपुर, मुंबई और सब अर्बन, अमरावती, ठाणे और अकोला हैं. मध्य प्रदेश में इंदौर, भोपाल और बेतूल में कोरोना के मामले बढ़े हैं. पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर, कपूरथला और श्री मुक्तसर साहिब, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में कोविड-19 के मामले बढ़े हैं.

VIDEO: क्या बच्चों को कोरोना की वही वैक्सीन दी जाएगी जो वयस्कों को दी जा रही है?

Source link

You might also like