Get all popular news in one place from different sources

first time Mumbai Police Commissioner reaction on actor sushant singh rajpoot death or suiside case. | रिया समेत 56 लोगों से पूछताछ की, एक्ट्रेस से 2 बार सवाल-जवाब किए; सुशांत के खाते से रिया के अकाउंट में सीधे रकम ट्रांसफर के सबूत फिलहाल नहीं

1

मुंबई6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यह फोटो सुशांत सिंह के मुंबई स्थित घर की है। 14 जून को पुलिस सुशांत के सुसाइड की खबर मिलने के बाद जांच के लिए पहुंची थी।

  • मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा- सुशांत के बैंक अकाउंट से पैसे ट्रांसफर होने के सबूत नहीं, उनके सीए से पूछताछ की जा रही है
  • परमबीर सिंह ने बताया कि तीनों बहनों और पिता ने अपने बयान में पहले किसी पर शक नहीं जताया था

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच पर अब बिहार और मुंबई पुलिस आमने-सामने आ गई है। इस मामले पर पहली बार मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि सुशांत के परिवार ने अपने बयान में पहले किसी पर शक नहीं जताया था। सिंह ने कहा कि रिया के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं। उन्होंने इशारों में यह भी कहा कि बिहार पुलिस को इस मामले में जांच का अधिकार नहीं है।

उधर, पटना के एसपी विनय तिवारी को मुंबई में क्वारैंटाइन किए जाने पर कमिश्नर ने कहा कि यह बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) का मुद्दा है। बीएमसी के अफसर अपने हिसाब से इस मामले में काम कर रहे हैं। तिवारी रविवार को मुंबई पहुंचे थे। इस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ‘यह अच्छा नहीं हुआ। बिहार पुलिस सिर्फ अपना काम कर रही है। इसे राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।’ पूरी खबर पढ़ें…

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह इस मामले में कुछ चुनिंदा चैनलों से अपने बयान को शेयर कर रहे थे, इसको लेकर मुंबई में मीडिया का एक धड़ा नाराज भी बताया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर सिंह ने सुशांत केस से जुड़ी 7 अहम बातें बताईं

1. जांच जारी है, अब तक 56 बयान दर्ज : पुलिस ने अब तक 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। फॉरेंसिक एक्सपर्ट, डॉक्टर्स की टीम को कंसल्ट किया गया है। डिटेल जांच चल रही है। अभी तक हम कोई रिजल्ट पर नहीं पहुंचे। नैसर्गिक मौत और संदेहास्पद मौत ये दोनों एंगल की जांच हो रही है।

2. किसी ने हत्या का शक नहीं जताया : जांच के दौरान अभिनेता के घर पर मौजूद सभी लोगों के बयान 16 जून को दर्ज किए थे। इनमें उनकी बहनें और पिता शामिल हैं। यही नहीं उनके जीजा सिद्धार्थ और ओपी सिंह का बयान भी दर्ज किया गया था। किसी ने अपने बयान में हत्या का शक नहीं जताया था।

3. परिवार वाले फिर बयान दर्ज करने नहीं आए: हमनें उनकी बहनों को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन वे नहीं आईं। सुशांत के पिता ने भी अपना बयान दिया था उनके सिग्नेचर हमारे स्टेटमेंट पर हैं। उन्होंने अपनी स्टेटमेंट में किसी के ऊपर शक नहीं जताया था।

4. बिहार पुलिस की जांच पर: मुंबई ज्यूरिसडिक्शन (अधिकार क्षेत्र) से बाहर जांच को लेकर कानूनी राय ली जा रही है। हमें नहीं पता क्या उनकी (बिहार पुलिस) जांच सही है। उन्हें जीरो एफआईआर दर्ज कर केस हमें ट्रांसफर करवाना चाहिए था। हमारी जांच सही दिशा में चल रही है। जैसा ओपिनियन आएगा, उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

5. दिशा सालियान के सुसाइड को लेकर: सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान पहले से किसी तनाव में थी। उसके केस की भी जांच चल रही है। यह भी जांच कर रहे हैं कि दिशा सालियान से जोड़ने का प्रयास करने की वजह से क्या सुशांत तनाव में थे। जांच में यह बात भी सामने आई है कि बायपोलर डिसऑर्डर, स्किजोफ्रेनिया जैसे बीमारियों को सुशांत गूगल पर सर्च करते थे।

6. फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन: सुशांत का अकाउंट कोटक महिंद्रा बैंक में है। उनके खाते में 18 करोड़ रुपए जमा थे। इसमें से 4 करोड़ रुपए अभी भी हैं। हमने उनके सीए, बैंक ऑफिस से इस बारे में बात की है। रिया के खाते में पैसे ट्रांसफर होने की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। पैसे किसके अकाउंट में ट्रांसफर हुए, इस बारे में जांच की जा रही है।

7. सुशांत के घर पर पार्टी पर: सुशांत के घर पर 13 और 14 जून की पार्टी होने की बात अब तक जांच में सामने नहीं आई है। हमनें उसके फ्लैट के सीसीटीवी बरामद किए हैं। लेकिन, कोई पार्टी हुई थी, ऐसा एक भी सबूत नही मिला है। इसमें किसी राजनीतिक व्यक्ति के शामिल होने की जो बात सोशल मीडिया पर चल रही है, वह गलत है। हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ीं यह खबरें भी पढ़ सकते हैं:-

1. सुशांत केस की जांच में बिहार पुलिस का आरोप: डीजीपी बोले- मुंबई पुलिस ने सहयोग नहीं किया, उन्होंने न तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बताई, न ही सीसीटीवी फुटेज और बुनियादी सूचनाएं साझा कीं

2. सुशांत केस की जांच को लेकर दो बयान: सीएम नीतीश कुमार ने कहा- सुशांत के पिता चाहेंगे तो सीबीआई जांच की सिफारिश संभव; बिहार के डीजीपी बोले- मामले की जांच में हम पूरी तरह सक्षम

0

Source link

You might also like